होम ताज़ा खबर जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: 9:30 बजे पड़े 21 प्रतिशत वोट

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: 9:30 बजे पड़े 21 प्रतिशत वोट

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। चुनाव के लिए घाटी के साथ ही पूरे जम्मू संभाग के कड़े प्रबंध किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सुबह 9:30 बजे तक 21 प्रतिशत वोट पड़े हैं।

इसे भी पढ़ें: इन शहरों में गिरी पेट्रोल-डीजल की कीमत

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ओर पुतिन के बीच हुई डिनर पर चर्चा, एस-400 मिसाइल को लेकर आज होगा फैसला

जिसमें चार बूथों पर अबतक एक भी वोट नहीं पड़ा है। वहीं दो बूथों पर मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक बारामुला में 0.83% वोट ही पड़े हैं। वहीं श्रीनगर में भी वोट की संख्या काफी कम बताई जा रही है।

वोटिंग के दिन ऐहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा की स्पीड को घटाकर 2G कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: एयरफोर्स डे की तैयारी में लगा वायुसेना का विमान यूपी के बागपत में हुआ क्रैश, कोई हताहत नहीं

मुख्य चुनाव अधिकारी शालीन काबरा ने बताया कि पहले चरण में पूरी रियासत में 321 वार्डों के लिए चुनाव होने हैं। इनमें 1204 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जम्मू संभाग में 1000, कश्मीर में 138 व लद्दाख में 66 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

जम्मू संभाग में 238 व कश्मीर संभाग में 83 वार्ड के लिए चुनाव होंगे। जम्मू नगर निगम के 75 वार्ड के लिए 400301 मतदाता मतदान करेंगे। यहां 447 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here