बिहार में लुढ़क तापमान, अगले 24 घंटे तेज बारिश के आसार

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। पटना और इसके आसपास के इलाको में हो रही रविवार से लगातार हो रही रूक-रूककर बारिश ने बिहार के लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। वहां आज भी बारिश जारी है। जिसके कारण आसपास के इलाको में पानी भरना शुरू हो गया है।

इसे भी पढ़ें: देशभर में जन्माष्टमी की धूम, राष्टपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अगले 24 घंटे बिहार के लोगों को बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली। लगातार बारिश के कारण वहां का तापमान भी गिरता जा रहा है। सोमवार को पटना में न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं भागलपुर में 26.5 डिग्री, गया में 24.8 डिग्री और पूर्णिया का 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें: इस दिन है कृष्ण जन्माष्टमी का शुभ संयोग, इस तरह करें पूजा

आपको बता दें कि, बिहार ही नहीं बल्कि देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश के कारण लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं, कई जगह तो लोगों को अपने घर छोड़कर वहां से जाना पड़ा है। पहाड़ो में लगातार हो रही लैंडस्लाइड से वहां के स्थानिय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इतनी तबाही के बाद अब लोगों की जिंदगी को पटरी पर आने के लिए काफी समय लगेगा। इसके लिए सरकार भी अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रही है कि लोगों को इस मुसीबत से बाहर निकाला जाए। इसके लिए जगह-जगह रेस्कयू ऑपरेशन जारी है।