होम ताज़ा खबर आईसीसी बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा

आईसीसी बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। वीडियोकॉन कर्ज मामले से विवादों में घिरीं आईसीसी बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा आज दिया, जिसके बाद उनकी जगह संदीप बख्शी को दे दी गई और उन्हें नया सीएमडी बना दिया गया। चंदा कोचर के इस्तीफे की खबर आते ही ICICI बैंक के शेयर में लगभग 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

इसे भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव केस पर 18 फरवरी को दोबारा सुनवाई करेगी अंतरराष्ट्रीय अदालत

गुरुवार को बैंक की तरफ से इस सूचना को शेयर बाजार के साथ भी साझा किया गया। बैंक की ओर से कहा गया है कि निदेशक मंडल (Board Of Directors) ने कोचर का त्यागपत्र तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। निदेशक मंडल द्वारा की जा रही जांच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

बोर्ड ने संदीप बख्शी को बैंक का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने का निर्णय किया है। बख्शी का कार्यकाल पांच साल यानी 3 अक्टूबर 2023 तक होगा।

इसे भी पढ़ें: आज राजस्थान दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, शक्ति केंद्र सम्मेलन को करेंगे संबोधित

बता दें कि चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन को लेकर आरोप लग रहे थे। उन पर आरोप था कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने के दौरान अनियमितता बरती और अवैध तरीके से निजी लाभ लिया। इसमें चंदा कोचर के पति दीपक कोचर का नाम भी सामने आया है। इस मामले के खुलासे के बाद से ही चंदा कोचर को 19 जून 2018 से ही छुट्टी पर भेज दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: आज भारत आएंगे रुसी राष्ट्रपति पुतिन, फाइनल होगी ये डील

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here