बिहार में महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने लॉन्च किया इंदिरा शक्ति एप

by Mahima Bhatnagar

पटना। बिहार में बालिक श्रम गृह के मामले ने सबकी नींद उड़ा दी थी। जिसको लेकर अब कांग्रेस सतर्क हो गई है, और उसने महिला सुरक्षा को लेकर एक अहम कदम उठाया है। कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर इंदिरा शक्ति मोबाइल एप और मिर्ची स्प्रे लॉन्च किया। इस लॉन्च के मौके पर वहा बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल मौजूद रहे। उन्होंने इस मौके पर नीतीश सरकार पर पीछे से वार करते हुए कहा कि, बिहार में लड़कियां सुरक्षित महसूस कर रही हैं, और इस बयान के अपने राजनीतिक मायने हैं।

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती, पीएम मोदी ने ट्वीट कर किया याद

उन्होंने कहा पार्टी के नाते ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम कोई कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि एप और स्प्रे का सुझाव राहुल गांधी को आया था। गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिक गृह कांड और पटना के आसरा होम कांड को लेकर हो रही चौतरफा किरकिरी के बाग बिहार सरकार बैकफुट पर है। लेकिन बैकफुट पर रहने से कोई फायदा नहीं है, क्योंकि अब कांग्रेस सरकार ने उन्हें कटघरे में खड़े करने के लिए कमर कस ली है।

इसे भी पढ़ें: केरल में जलप्रलय के बाद अब बढ़ा संक्रामक बीमारियों का खतरा

कांग्रेस का मानना है कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उनके साथ कहीं भी किसी भी वक्त कोई अपराधिक घटना घट सकती है लिहाजा मुश्किल वक्त में ये मिर्ची स्प्रे उनकी सुरक्षा करेगा।

इसे भी पढ़ें: बारिश थमने के बाद केरल के लोगों ने ली राहत की सांस, शुरू हुई विमान सेवा