होम ताज़ा खबर दिल्ली-एनसीआर में बिन मौसम हुई बरसात, दिन में हुआ अंधेरा

दिल्ली-एनसीआर में बिन मौसम हुई बरसात, दिन में हुआ अंधेरा

राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में आज मौसम का मिजाज एकदम अलग था। सुबह-सुबह अंधेरा और तेज बारिश ने लोगों को हैरान परेशान कर दिया।

heavy rain
Source: Twitter

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में आज मौसम का मिजाज एकदम अलग था। सुबह-सुबह अंधेरा और तेज बारिश ने लोगों को हैरान परेशान कर दिया। जो लोग अपने ऑफिस के लिए घर से निकले थे, वो बारिश के कारण परेशान दिखाई दिए। इसका असर रोड से लेकर मेट्रो तक पड़ा। जहां एकतरफ रोड पर गाड़ियां जाम में फंसी हुई थी, वहीं मेट्रो भी लेट चल रही थी। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतें हो रही थी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें: इस तरह की चप्पल देखकर हैरान हो जाएंगे आप, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

कई जगह गिरे ओले

दिल्ली के सुभाष नगर, नरेला, पंजाबी बाग, धौला कुआं समेत कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में मौसम बदलने का कारण उत्तर भारत के पहाड़ों पर बना एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। जिसका असर पिछले दो दिन से दिखाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: आज लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन बातों का रखें ध्यान

कैसा है तापमान

दिल्ली में सोमवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई. पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। जबकि लखनऊ में पारा 10 डिग्री, कानपुर में 8 डिग्री, प्रयागराज में 8.8 डिग्री, वाराणसी में 9.4 डिग्री, जबकि पटना में 9.9 डिग्री, भोपाल में 13.4 डिग्री, जयपुर में 14.7 डिग्री, जैसलमेर में 13.7 डिग्री और चंडीगढ़ में 10.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में बरपा बर्फीले तूफान का कहर, लोगों का जीना हुआ बेहाल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here