होम खबरे राज्यों से बिहार से बाहर फ्लॉप हुए नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जेडीयू...

बिहार से बाहर फ्लॉप हुए नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जेडीयू प्रत्याशियों की जमानत जब्त

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू एक बार फिर बिहार के बाहर अपनी साख बचाने में नाकाम रही। मंंगलवार को आये चुनावी नतीजों में जेडीयू को खासी निराशा हाथ लगी है।

nitish kumar

नई दिल्ली। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू एक बार फिर बिहार के बाहर अपनी साख बचाने में नाकाम रही। मंंगलवार को आये चुनावी नतीजों में जेडीयू को खासी निराशा हाथ लगी है। पांच राज्यों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन दोनों जगह न सिर्फ उसकी करारी हार हुई बल्कि उसे मुंह की खानी पड़ी। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी के सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है।

इसे भी पढ़ें: 2018 तेलंगाना चुनाव परिणाम: टीआरएस की बढ़त बरकरार, कांग्रेस पिछड़ी

राजस्थान में नहीं खुला खाता

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जेडीयू के किसी उम्मीदवार को जीत नसीब नहीं हुई और उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा है। जेडीयू ने राजस्थान में 12 उम्मीदवारों को उतारा था लेकिन सभी को हार मिली है। जेडीयू के राजस्थान अध्यक्ष दौलतराम पैसिया से लेकर सभी उम्मीदवार को हार नसीब हुई है। पैसिया को रतनगढ़ सीट पर महज 3387 वोट मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: 2018 म.प्र विधानसभा चुनाव: रुझानों में यह पार्टी मार रही है बाजी!

जेडीयू को सबसे ज्यादा वोट बांसवाड़ा विधानसभा सीट से मिले हैं जहां उसके उम्मीदवार धीरजमल डिंडोर को 5009 वोट मिले। डेगाना सीट से रणवीर सिंह को 1737 वोट, घाटोल सीट से नाथूलाल सारेल को 912 वोट, बागीदौरा सीट से बालाराम पटेल को 1267 वोट, विद्याधर नगर से सुशील कुमार सिन्हा को 588 वोट, भीम-बालू सिंह रावत को 417 वोट, सुमेरपुर सीट से हेमराज माली को 1319 वोट, परबतसर सीट से किशनलाल को 281 वोट, मालवीय नगर से भगवान दास को 161 वोट तो झोटवाड़ा सीट से नटवरलाल शर्मा को 199 वोट और बगरू सीट से दौलत राम को 671 वोट मिले।

इसे भी पढ़ें: 2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव: किस सीट पर कौन आगे, पढ़ें यहां

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here