होम ताज़ा खबर 2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव: किस सीट पर कौन आगे, पढ़ें यहां

2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव: किस सीट पर कौन आगे, पढ़ें यहां

राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणामों के नीतीजे आने शुरू हो गए है। 200 विधानसभा वाले राजस्थान की 199 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ था।

congress

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणामों के नीतीजे आने शुरू हो गए है। 200 विधानसभा वाले राजस्थान की 199 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ था। इस मौके पर आज हम आपको बता रहे हैं कि, कौन जीत की और बढ़ रहा है और किसके हाथ से जा रही है गद्दी।

इसे भी पढ़ें: बिहार सरकार के मंत्री ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कही ये बात

राजस्थान में जहां बीजेपी का राज था वहां इस समय कांग्रेस अपना कब्जा करती नजर आ रही है। जिस तरह के रुझान सुबह से सामने आ रहे हैं उनके मुताबिक कांग्रेस-बीजेपी को कांटें की टक्कर देती नजर आ रही है। रुझानों के मुताबिक कांग्रेस इस समय 106 और बीजेपी 89 सीटों पर है। वहीं बात करें वसुंधरा राजे की तो वह अपनी सीट से आगे चल रही हैं। वहीं कांग्रेस की तरफ से खड़े हुए उम्मीदवार भी अपनी सीटों से आगे चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी से मिले सुबोध सिंह का परिवार, मिलेगी सरकारी नौकरी और 80 लाख से ज्यादा की मदद

आपको बता दें कि राजस्थान के चुनावी रण में कुल 4,74,79,402 मतदाताओं ने 2274 उम्मीदवारों की किस्मत को वोटिंग मशीन में कैद किया है। प्रदेश में 142 सीटें सामान्य, 34 सीटें अनुसूचित जाति और 25 सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक करीब 72 फीसदी लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here