जेईई मेंस में पास,लेकिन बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल!

by TrendingNews Desk

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट इस बार कई सवालों को जन्म दे गया है| पहते तो साइंस और आर्ट्स में इतने कम छात्रों का पास होना,फिर आर्ट्स विषय के टॉपर पर पिछले साल की अपेक्षा ही सवाल उठना| अब जो तीसरी बात सामने आ रही है वो तो और चकित करने वाली है| दरअसल ये छात्र जेईई मेन्स क्लियर कर चुका है जबकि वो बिहार इंटर की परीक्षा में फेल हो गया है|
पटना के रहने वाले मोहम्मद इब्राहिम इंटरमीडिएट के नतीजों को लेकर काफी आशान्वित थे| इब्राहिम को जेईई मेन्स में 89 मार्क्स मिले थे, लेकिन इंटर की परीक्षा में वो दो विषयों में फेल हैं! इब्राहिम को फिजिक्स के थ्योरी में 14 जबकि केमेस्ट्री में 16 अंक मिले हैं! 500 में 269 अंक पाने वाले इब्राहिम को जेईई मेन्स की परीक्षा में इन्हीं दो विषयों में क्रमश: 33-33 अंक मिले थे।
रिजल्ट से पूरी तरह नाखुश दिख रहे इब्राहिम ने बताया कि नतीजे पूरी तरह से चौंकाने वाले हैं, क्योंकि मुझे 70 फीसदी अंक आने का भरोसा था। उन्हें जेईई मेन्स में सामान्य वर्ग में 94726 रैंक मिला है लेकिन इंटर के नतीजों में वो फेल हो गये हैं। इब्राहिम को उम्मीद थी कि एडवांस के नतीजों के बाद उसे वारंगल एनआईटी में दाखिला मिलेगा लेकिन फिलहाल ये हसरत अधूरी रह गई है।
नतीजों से निराश इब्राहिम ने इस रिजल्ट के लिये पूरी तरह से कॉपी जांचने वाले शिक्षकों को दोषी ठहराया है और इसे बोर्ड में चैलेंज करने की बात कही है।