इस एक्ट्रेस से सीखिए कैसे छापे जाते हैं नकली नोट!

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में आने वाले लोगों के सपने बहुत बड़े हो जाते हैं। उन्हें हर तरफ सिर्फ ग्लैयर ही ग्लैमर दिखता है। लेकिन जब कुछ लोगों के ये सपने पूरे नहीं होते, तो वे गलत राह पकड़ लेते हैं। केरल की एक टीवी एक्‍ट्रेस ने भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए शॉर्टकट अपनाया और घर में ही करेंसी नोट छापने शुरू कर दिए। इस एक्‍ट्रेस का नाम है सूर्या शिशकुमार, जिन्‍होंने केरल के टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले कई सीरियल में काम किया है। पुलिस ने सूर्या के घर से नकली नोट बनाने का सामान जब्‍त किया है।

इसे भी पढ़ें: हंटर वाला बॉस: छुट्टी लेने पर कर्मचारी पर बरसाए 10 मिनट में 100 हंटर

नकली करेंसी नोट छापने के आरोप में पुलिस ने अभिनेत्री सूर्या शिशकुमार, उसकी मां और बहन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार तीनों अपने घर पर नकली नोट छापती थीं। सूर्या शिशकुमार पूर्व में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए नकली नोट छापने का काम कर रही थीं।

इसे भी पढ़ें: आरजेडी के स्थापना दिवस पर दिखे, तेजप्रताप के तेवर, कही ये बात

पुलिस क्षेत्राधिकारी वीएस सुनील कुमार की अगुआई में पुलिस दल ने बुधवार को सूर्या और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार किया। सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें अभिनेत्री के घर से नोट छपाई की हर तरह की सामग्री मिली है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को इनके दो और साथी गिरफ्तार किए गए, जिससे इस मामले में गिरफ्तार हुए लोगों की संख्या आठ हो गई है। सभी गिरफ्तार व्यक्यिों को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इसे भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर: नेपाल में फंसे 1000 श्रद्धालु, मदद का कर रहे हैं इंतजार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री और उसके परिवार ने कबूल किया है कि वे लोग पिछले साल सितंबर से नकली नोट छापने का काम कर रहे थे। ये लोग अपने नुकसान की भरपाई के लिए ये काम कर रहे थे। हालांकि पुलिस का कहना है कि जांच जारी है और इस मामले में कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सीबीएसई पेपर लीक मामला: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा इस स्कूल का प्रिंसिपल