बंगले में ऐसा क्या है…?

by TrendingNews Desk
tejaswi yadav

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद राजद के सभी मंत्री अचानक ही रातों-रात पूर्व मंत्री बन गए। पूर्व मंत्री बनने वालों में लालू प्रसाद के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव का भी नाम है। अब इन सभी पूर्व मंत्रियों को सरकारी बंगला छोड़ना होगा। कई पूर्व मंत्रियों को इससे संबंधित नोटिस भी भवन निर्माण विभाग ने थमा दिया है। इस लिस्ट में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम भी है। लेकिन तेजस्वी यादव बंगला नहीं खाली करना चाहते, तो सवाल यह उठ रहे हैं कि आखिर इस बंगले में ऐसा क्या है…?

दरअसल तेजस्वी यादव 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगले में रहते हैं। यह बंगला मौजूदा डिप्टी सीएम एवं बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को अलॉट कर दिया गया है। लेकिन अभी तक तेजस्वी यादव ने इस बंगले को खाली नहीं किया है। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी और मुख्यमंत्री सचिवालय को खत लिखकर बंगला नहीं खाली कराने की अपील भी की है। हालांकि इस खत पर मंत्री जी ने कहा है कि अब कमेटी ही इस मुद्दे पर फैसला करेगी…

अब तेजस्वी यादव के इस पत्र को लेकर जेडीयू नेताओं ने तेजस्वी पर हमला बोल दिया है। पार्टी प्रक्ता और विधान पार्षद  नीरज कुमार ने कहा कि आखिर उस बंगले का क्या रहस्य है, उसमें क्या ऐसा है, जिससे आपको प्रेम है। नीरज ने तेजस्वी यादव से कहा कि आपका परिवार एकांकी है, तो फिर अकेले रहने के लिए इतने बड़े सरकारी बंगले की क्या जरूरत है…?

बहरहाल इस मामले पर सूबे में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। एक तरफ जेडीयू तेजस्वी यादव पर बंगला का मोह नहीं छोड़ने का आरोप लगा रहा है तो राजद नेताओं का कहना है कि उनके साथ नाइंसाफी हुई है।