प्रियंका गान्धी 13 मई को मध्य प्रदेश और 14 मई को हिमाचल आएंगे

by Madhvi Bansal
Priyanka gandhi

वाराणसी से प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने के बाद, कांग्रेस ने अपने प्रमुख प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र के भगवा गढ़ में अंतिम चरण 19 मई को प्रभावित करने का निर्णय लिया और सभी पहलुओं को मद्दे नज़र रखते हुए सभी दौरे किये। मोदी की रैलियों लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को टिकट देने से इनकार करने के बाद महानगर के व्यापारिक शहर में मतदाताओं को एकजुट करने के लिए मोदी की रैलियों की शुरुआत रविवार से इंदौर से हो रही है।

इसे भी पढ़ें: मोदी के भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी, इंतजार मेहमानो का

वह खंडवा में भी प्रचार करेंगे। हालांकि, प्रियंका तीन दिन बाद इंदौर में कांग्रेस की उम्मीदवार पंकज सांघवी, जो भाजपा के नए चेहरे शंकर लालवानी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। प्रियंका गांधी इंदौर में 13 मई को दोनों नेता झाबुआ-रतलाम में होंगे, जो आरक्षित अनुसूची जनजाति सीट है जो परंपरागत रूप से कांग्रेस के पास रही है।

इसे भी पढ़ें: गांधी परिवार का अमेठी किला ढहने की कगार पर…

भाजपा ने केवल 2014 में यह निर्वाचन क्षेत्र जीता और वह भी तब जब कांग्रेस के बागी दिलीप सिंह भूरिया ने कांतिलाल भूरिया – एक अनुभवी कांग्रेसी को हराने के लिए पार किया। फिर, कांग्रेस सांसद कांतिलाल ने छठी बार सांसद बनने के लिए उपचुनाव में सीट वापस ली और भाजपा के जीएस डामोर से चुनौती का सामना कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। जिसकी तैयारियां राष्ट्रपति भवन में समाप्त हो गई है।

एनडीए सरकार की आलोचना सोमवार को दोपहर 12:30 बजे इंदौर में उतरने के बाद, प्रियंका, कांग्रेस द्वारा जारी किए गए अपने अभियान के दौरे के अनुसार, महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए एक चॉपर ले जाएंगी। एनडीए सरकार की आलोचना करने के अलावा, उन्होंने मोदी को “कायर और कमजोर प्रधान मंत्री” कहा, उनकी तुलना महाभारत के पौराणिक खलनायक दुर्योधन से की और खुद को भाजपा की स्टार को चित्रित किया। पार्टी के 15 साल के अंतराल के बाद लोग पार्टी में वापस आए।