होम खबरे राज्यों से बिहार में शुरू हई बंगले की सियासत, तेजस्वी ने जारी की अवैध...

बिहार में शुरू हई बंगले की सियासत, तेजस्वी ने जारी की अवैध आवंटन की पूरी लिस्ट

tejaswi yadav

नई दिल्ली। बिहार में जहां एक तरफ सीट बंटवारे को लेकर सियासत गरमाई हुई थी। लेकिन अब वहां बंगले की राजनीति शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने एक लिस्‍ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि नीतीश कुमार की सरकार ने किन अपनों को नियमों को दरकिनार कर बंगले आवंटित किए हैं। यह मामला तब गरमाया, जब बुधवार को तेजस्‍वी यादव से बंगला खाली कराने जिला प्रशासन की टीम पहुंची।

इसे भी पढ़ें: इस क्रिसमस लोग चिपकाएंगे दाढ़ी पर दिवाली वाली बत्तियां

तेजस्‍वी से बंगला खाली कराने पहुंचा प्रशासन

विदित हो कि बुधवार की सुबह जिलाधिकारी के आदेश पर प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का आवास खाली कराने पहुंच गए। इसकी भनक लगते ही तेजस्‍वी यादव के पक्ष में बंगला के गेट पर पहले से एक पर्चा साटा गया था, जिसमें बताया गया था कि बंगला खाली कराने का मामला फिलहाल हाईकोर्ट में है।

इसे भी पढ़ें: एनडीए को क्यों नहीं छोड़ना चाहते उपेंद्र कुशवाहा?

इसे देखकर प्रशासनिक अधिकारी असमंजस में पड़ गए। इसी बीच राजद के विधायक व नेता वहां धरने पर बैठ गए। बाद में प्रशासन की टीम बंगला खाली कराए बिना लौट गई।

इसे भी पढ़ें: आज रामलीला मैदान पहुंचे हजारों किसान, संसद की ओर करेंगे कूच

दरअसल, यह बंगला सरकार ने उपमुख्‍यमंत्री को आवंटित कर रखा है। तेजस्‍वी जब उपमुख्‍यमंत्री थे, तब यह उनके नाम से आवंटित था। बाद में जब महागठबंधन की सरकार गिरी, तब राजग की नई सरकार में सुशील मोदी उपमुख्‍यमंत्री बने। सरकार ने यह बंगला भी उन्‍हें आवंटित किया। लेकिन तेजस्‍वी ने बंगला खाली करने से इनकार करते हुए कोर्ट की शरण ली। मामला फिलहाल कोर्ट में लंबित है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here