बिहार: मोतिहारी में पलटी बस, 27 लोग जिन्दा जले

by TrendingNews Desk
मोतिहारी

बिहार के मोतिहारी जिले के एनएच-18 कोलवा के पास गुरुवार को बस पलटने से उसमें आग लग गयी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गयी। घटना गुरुवार को शाम करीब 4 बजे हुई जब बस नंबर UP75AT-2312 मोतिहारी के रास्ते मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी।

इस घटना में अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। बताया जाता है कि बस में 32 लोग सवार थे। घटना के बाद जिले के डीएम और एसपी राहत टीम के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। लगातार रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया जा रहा है। घटनास्थल पर स्थानीय लोग भी राहत कार्य में सहयोग कर रहे हैं।


बताते चले कि कोटवा के पास अचनाक बस चालक ने नियंत्रण खो दिया जिसके बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गयी। हादसे के एक घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। तब तक बस जल चुकी थी।

बताया जा रहा है कि पलटने के बाद बस के एसी में आग लग गयी,जिसके बाद ये दुखद घटना हुई। उक्त घटना पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक सहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर बागरा के निकट घटी इस घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। बिहार सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी है।

बताते चले कि पटना के ज्ञान भवन में परिवहन विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान ही घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक मिनट का मौन रखकर दुर्घटना में मारे गये लोगों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि एवं संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ ही लोग उक्त बस में से निकल पाये हैं। कितने लोग इस दुर्घटना के शिकार हुए हैं इस बारे में मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में स्पष्ट नहीं किया पर उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

मौके पर राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्थर पर जारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है।