सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट… जानिए ट्रंप के स्वागत की क्या हैं खास तैयारियां

by Mahima Bhatnagar
Motera stadium

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी भी समय इंडिया पहुंच सकते हैं। उनका प्लेन कभी भी और किसी भी समय भारत की धरती पर उतर सकता है। लेकिन वो इंडिया पहुंचे उससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें रिसीव करने के लिए गुजरात पहुंच चुके हैं, वो खुद ट्रंप का स्वागत करेंगे।

ट्रंप आज करेंगे कई कार्यक्रम

modi-trump

इसे भी पढ़ें: ये है डोनाल्ड ट्रंप का बिग फैन, घर में प्रतिमा लगाकर करता है पूजा

आज ट्रंप भारत आने वाले हैं, वो पहुंचे उससे पहले सारे इंतजार कर लिए गए हैं। क्योंकि ट्रंप के आज अहमदाबाद और आगरा में दिन भर कार्यक्रम चलेंगे। पहले अहमदाबाद वहां पर मोटेरा स्टेडियम तक 22 कि.मी का रोड़ शो। फिर लोगों को स्टेडियम में संबोधित करेंगे। उसके बाद ट्रंप आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे। जहां पत्नी मेलानिया के साथ वो ताजमहल का दीदार करेंगे।

ट्रंप के इंवेट से पहले अमेरिका ने कई ये बात

ट्रंप के भारत आने की खबर जबसे आई है, तबसे भारत में तैयारियां शुरू हो गई हैं। साथ ही अमेरिका की तरफ से भी कई तरह की बाते सामने आ रही हैं। जैसे- अमेरिका ने कहा था, हाउडी मोदी यानि आप कैसे हैं मोदी, उसी तर्ज पर अब अहमदाबाद कहेगा- नमस्ते ट्रंप। इस नमस्ते में भारत की परंपरा से ट्रंप रूबरू होंगे। इसके लिए भव्य रोड शो की व्यवस्था है तो भारत की परंपरा और संस्कृति से जोड़ने की भी।

इसे भी पढ़ें: कब-कैसे बनेगा राम मंदिर?

बतौर राष्ट्रपति ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है। जिसको ध्यान में रखते हुए भारत में उनके स्वागत के लिए काफी तैयारियां की गई हैं। डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के लिए देशभर में उत्साह है। इस दो दिवसीय भारत दौरे पर ट्रंप मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां पर नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होगा। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप के स्वागत की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. दर्शक मोटेरा स्टेडियम पहुचने लगे हैं।

एजवाइजरी जारी

बहरहाल, डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को अहमदाबाद यात्रा के मद्देनजर सभी एयरलाइन ने अपने यात्रियों को शहर से बाहर जाने को लेकर एडवाइजरी जारी की है और प्रस्थान के तीन घंटे पहले अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में चुनावी जंग शुरू, तीसरे मोर्चे की तैयारी में प्रशांत किशोर देंगे नीतिश कुमार को टक्कर?

सभी प्रमुख एयरलाइन एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गोएयर ने ट्वीट किया है कि सोमवार 24 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच हवाईअड्डा मार्ग पर भारी यातायात, रोडब्लॉक व कड़ी सुरक्षा जांच होने की संभावना है।

आपको बता दें कि, इससे पहले बराक ओबामा भारत दौरे पर आए थे। जिनका स्वागत भी भव्य तरीके से किया गया था। वैसे भी ये भारतीय लोगों की खासियत है आखिर यहां पर अतिथि को भगवान जो मानते हैं। इसलिए कोई भी आए स्वागत भव्य तरीके से ही किया जाएगा।