दिल्ली से लौट आए तेजस्वी यादव, नहीं गए ED के पास

by TrendingNews Desk
बिहार बंद

पटना : सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। आठवीं बार तेजस्वी यादव ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। खास बात यह भी है कि तेजस्वी यादव पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ही थे और वो आज ही दिल्ली से पटना वापस लौटे हैं, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए हाजिल नहीं हुए। दरअसल यह पूरा मामला आईआरसीटीसी होटल स्कैल से जुड़ा है, जिसमें ईडी तेजस्वी यादव से पूछताछ करना चाहती है। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए तेजस्वी यादव को आठवीं बार समन भेजा था।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारी, जल्द हो सकता है ऐलान

हालांकि 13 नवंबर को तेजस्वी यादव निदेशालय के सामने हाजिर हुए थे, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निदेशालय अभी तेजस्वी यादव के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ है, इसीलिए निदेशालय ने उन्हें दोबारा समन भेज कर पेश होने के लिए कहा था। लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी को भी ईडी ने 24 नवंबर को पूछताछ में शामिल होने के लिए समन भेजा है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के रेल मंत्री के कार्यकाल में आईआरसीटीसी होटलों के दो अनुबंधों में कथित वित्तीय अनियमितता मामले की जांच प्रवर्त्तन निदेशालय कर रहा है। इसी मामले में ईडी लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ करना चाहता है।