महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर प्रयास जारी, आज पीएम मोदी से मिलेंगे शरद पवार

by Mahima Bhatnagar
modi sharad pawar meeting feture image

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने का बवाल रूकने का नाम नहीं ले रहा है। कभी एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन की बात सामने आती है तो, कभी बीजेपी और शिवसेना की। लेकिन अभी तक कुछ भी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है, कि सरकार आखिर कौन बनाएगा।

बता दें कि, सरकार बनाने को लेकर शरद पवार सोमवार को सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे। लेकिन उनसे मिलने के बाद भी इस बात पर मुहर नहीं लग पाई कि सरकार कैसे और किसके साथ बनानी है।

इसे भी पढ़ें: धरने पर बैठे जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई घायल

पीएम मोदी से करेगे पवार मुलाकात

शरद पवार आज पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ये मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर होगी। जिसकी जानकारी पार्टी के नेता नवाब मलिक ने दी।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया कि, शरद पवार पीएम से संसद भवन में दोपहर में मुलाकात करेंगे। लिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख प्रधानमंत्री से महाराष्ट्र के किसानों को राहत देने की मांग करेंगे। बता दें कि शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को ही दी थी। उन्होंने कहा था कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

इसे भी पढ़ें: नहीं थमा जेएनयू बवाल, इस बात पर अब तक अड़े छात्र

दोनों की मुलाकात पर चर्चा शुरू

Sanjay raut

दोनों नेताओं की मुलाकात से पहले चर्चा शुरू हो गई है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, हमने भी शरद पवार से अनुरोध किया था कि वे राज्य की स्थिति के बारे में पीएम को जानकारी दें, और उनसे मुलाकात करके इन समस्याओं का समाधान ढूंढे। साथ ही महाराष्ट्र के सभी सांसद भी पीएम मोदी से मिलेंगे और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि केंद्र उन्हें अधिकतम संभव सहायता प्रदान करे।

उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे किसानों के मुद्दे को लेकर दिल्ली आते हैं, और सभी सांसद पीएम से मिलते हैं ‘तो क्या खिचड़ी पकती है’? संसद के अंदर हों या बाहर, कोई भी पीएम से मिल सकता है। शरद पवार को राज्य की स्थिति का पता है।

इसे भी पढ़ें: महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और किसकी बनेगी महाराष्ट्र में सरकार

आपको बता दें, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने को लेकर जोरो-शोरो से प्रयास जारी है। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक दूसरे की मदद से सरकार बनाने की कोशिशो में लगी हुई है, लेकिन इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ‘उन्हें अपना रास्ता चुनना है’। संसद में मीडिया से बातचीत में पवार ने कहा, बीजेपी-शिवसेना ने साथ चुनाव लड़ा था, एनसीपी और कांग्रेस ने साथ चुनाव लड़ा था। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हमें अपनी राजनीति करनी है।