कौन हैं बीजेपी उम्मीदवार सुनील यादव, जो केजरीवाल को देंगे टक्कर

by Mahima Bhatnagar
arvind-sunil

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की हलचल तारीख पास आते-आते और तेज हो गई है। पार्टियों ने अपने उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतार दिए हैं। जिनकी सूची जारी कर दी गई है। बीजेपी ने इस बार सीएम अरविंद केजरीवाल को टक्कर देने के लिए सुनील यादव को चुनावी रण में उतारा है। आइए जानते हैं कौन हैं सुनील यादव।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव 2020: इंदिरा गांधी और मोदी की रणनीति की राह पर चलते दिखाई दिए केजरीवाल

कौन हैं सुनील यादव

सुनील यादव इस समय बीजेपी युवा मोर्चा के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष हैं। वह पेशे से वकील हैं और शुरुआत से ही सामाजिक कार्यों में आगे रहे हैं। केजरीवाल के खिलाफ खड़े सुनील यादव ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत बीजेपी की युवा इकाई के मंडल अध्यक्ष के तौर पर की थी। इसके बाद कामों के आधार पर सुनील को युवा मोर्चा में जिलाध्यक्ष, दिल्ली प्रदेश महामंत्री, और दिल्ली के सचिव पद की भी जिम्मेदारियां दी गईं।

बता दें कि इससे पहले 2013 और 2015 के विधानसभा चुनावों में सुनील यादव को टिकट मिलने की चर्चा थी, लेकिन आखिरी समय में खेल बदल गया था और उन्हें टिकट नहीं मिल पाया। हालांकि इस बार अरविंद केजरीवाल के सामने सुनील बहुत छोटा चेहरा हैं। बीजेपी ने केजरीवाल की लोकप्रियता के सामने अपने स्थानीय नेता पर भरोसा जताया है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव 2020: दंगल की जंग शुरू, बीजेपी का मास्टर प्लान तैयार, मैदान में उतरेंगे ये फिल्मी स्टार्स

इस बार टिकट मिलने पर सुनील का कहना है कि वो क्षेत्र में अपनी जमीनी पकड़ के कारण केजरीवाल पर भारी पड़ेंगे। मालूम हो कि साल 2017 में उन्हें बीजेपी ने एंड्रयूज गंज से नगर निगम पार्षद का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वो इस चुनाव में हार गए थे। सुनील यादव सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय नजर आते हैं। ट्वीटर पर सुनील के करीब 16 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसके साथ ही उनके फेसबुक के आधिकारिक पेज पर लगभग एक लाख लाइक्स हैं।