सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ की दूसरी बॉलीवुड फिल्म है जो सऊदी अरब में होगी रिलीज

by Mahima Bhatnagar
bharat poster

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘भारत’ बॉलीवुड की दूसरी और सलमान खान की पहली फिल्म है जो सऊदी अरब में रिलीज़ होगी। फिल्म भारत से पहले अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जो की सऊदी अरब में रिलीज़ हुई थी।

इसे भी पढ़ें: फानी तूफान बना लोगों के लिए आफत

अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ , भारत और अन्य  देशों में 5 जून यानी ईद के दिन रिलीज़ हो रही है। यह फिल्म सऊदी अरब के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और  70 अन्य देशों में भी रिलीज़ होगी। सलमान खान के अभिनय और लुक्स का जादू पूरे विश्व पर चढ़ कर बोल रहा है। इस फिल्म में सलमान खान की लीड हीरोइन कटरीना कैफ हैं। पहले यह रोल प्रियंका चोपड़ा करने वाली थी परन्तु किसी कारण वश इन्हे यह फिल्म छोड़नी पड़ी। इस फिल्म में सलमान खान के कई रूप देखने को मिलेंगे जो उम्र के हर पड़ाव को दर्शाएंगे। इसमें इन्होंने 18  वर्ष के युवा से लेकर 60 वर्ष के बुज़ुर्ग तक की भूमिका निभाई है। यह फिल्म आज़ादी के बाद एक व्यक्ति की जीवन की घटनाओं पर आधारित है जो आज़ादी के समय और उसके बाद ने विभिन्न पड़ावों और स्थितियों को दर्शाएगी। भारत फिल्म का कांसेप्ट कोरियन फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ पर आधारित है।

इसे भी पढ़ें: दबंग की मुन्नी का हॉट अवतार आपके छुड़ा देगा पसीना

भारत फिल्म की पटकथा अली अब्बास ज़फर द्वारा लिखी गयी है और डायरेक्शन भी अली अब्बास ज़फर द्वारा किया गया है। फिल्म ‘भारत’ रील लाइफ प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरीज और सलमान खान फिल्म्स  के तहत अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा अग्निहोत्री, भूषण कुमार, और कृष्ण कुमार द्वारा प्रोडूस की गयी हैै। इस फिल्म के गाने भी शानदार हैं। ‘भारत’ फिल्म का म्यूजिक विशाल – शेखर और जूलियस पैकियम द्वारा डायरेक्ट किया गया है। इस फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ के साथ तब्बू, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ़ जैसे अनुभवी कलाकारों का अभिनय देखने को मिलेगा । यह फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचाने के साथ सलमान खान के फैन्स के दिलों पर राज़ करेगी।