कोरोना की जंग- बॉलीवुड स्टार्स ने दिया अपना योगदान

by Mahima Bhatnagar
Bollywood

कोरोना वायरस से लड़ाई में भारत के डॉक्टर्स के साथ हमारी सरकार भी लगी हुई है। देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Prime Minister’s Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations यानी PM-Cares Fund की शुरुआत की। इस फंड के जरिए पीएम मोदी ने जनता से गरीबों की मदद के लिए पैसे जमा करने के लिए आग्रह किया है। ऐसे में कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स सरकार की इस पहल में उनका साथ दे रहे हैं। कई स्टार्स ने लाखों-करोड़ों रुपये दान करने का फैसला किया है।

आइए आपको बताते हैं उनके बारे में:

akshay-kumar

अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। वे कोरोना से लड़ाई के लिए जनता को जागरूक भी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या आगे बढ़ेगा 21 दिनों का लॉकडाउन?

anushka-sharma

अनुष्का शर्मा भले ही पति विराट कोहली संग सेल्फ क्वारनटीन में अपने दिनों को एन्जॉय कर रही हों, लेकिन वे भी चाहती हैं कि कोरोना वायरस जल्द से जल्द चला जाए। गरीबों की मदद के लिए अनुष्का ने पति विराट कोहली संग मिलकर पीएम के फंड को सपोर्ट करने का ऐलान किया है।उन्होंने अपने अमाउंट के बारे में तो नहीं बताया लेकिन खबर है कि विराट और अनुष्का 3 करोड़ रुपये दान कर रहे हैं।

Arjun bijlani

नागिन एक्टर अर्जुन बिजलानी ने पीएम केयर्स फंड में 5 लाख रुपये दान किए हैं। उन्होंने इस बात का ऐलान करते हुए ट्वीट में लिखा, ‘मुझे पता है कि ये समन्दर में एक बूंद जैसा है लेकिन हर बूंद इस समय जरूरी है।’

ayushman-khurana

आयुष्मान खुराना ने भी पिम केयर्स फंड को सपोर्ट करने का ऐलान किया है। उन्होंने अमाउंट बताने के बजाए ये कहा कि वे जितनी मदद हो सकती है करेंगे।

इसे भी पढ़ें-कोरोना ने पकड़ी रफ्तार 13 दिन में सामने आए 900 से ज्यादा मामले

badshah

बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह ने भी पीएम केयर्स फंड में 25 लाख रुपये दान करने का ऐलान किया है। उन्होंने लिखा कि मैंने अपने देश को और ताकतवर बनाने के लिए ये पैसे दे रहा हूं।

bhushan kumar

म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के मालिक और फिल्म प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने पिमेम केयर्स फंड में 11 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। भूषण के अलावा प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी पीएम केयर्स फंड में दान करने का ऐलान किया है। लेकिन उन्होंने अमाउंट का खुलासा नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन: सरकार का बूस्टर डोज, किसान-मजदूर-महिलओं की हसंभव मदद का किया ऐलान

hritik-roshan

ऋतिक रोशन भी कोरोना से लड़ाई में आगे आए हैं। उन्होंने मास्क बनाने के लिए 20 लाख रुपये दान किए हैं।

kapil-sharma

कॉमेडियन कपिल शर्मा भी कोरोना वायरस से जंग में योगदान दे रहे हैं। वे पीएम केयर्स फंड में 50 लाख रुपये दान कर रहे हैं।