बिहार मैट्रिक बोर्ड के नतीजे घोषित, इन-इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप

by Mahima Bhatnagar

पटना। बिहार मैट्रिक बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट काफी इंतजार के बाद मंगलवार शाम को घोषित किया गया। जिसमें 68.89 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए। पिछले साल केवल 50 प्रतिशत स्टूडेंट्स ही पास हो पाए थे।

इसे भी पढ़ें: नीतीश ने फोन कर जाना लालू का हाल, तेजस्वी ने किया पलटवार

लड़कियों ने मारी बाजी

रिजल्ट आता है और जब पता चलता है कि इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है, तो एक डायलॉग जरूर याद आता है, छोरियां छोरो से कम है के… जी हां आज के जमाने में हमारे देश की छोरिया छोरो से नहीं बल्कि किसी से भी पीछे रहने वालों में से नहीं हैं। वो अपना भविष्य और कामयाबी को अपना बनाना अच्छे से जानती हैं।

इसे भी पढ़ें: इमरजेंसी: पीएम ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा-सत्तासुख के लिए देश को बनाया जेलखाना

ये लड़कियां बनी टॉपर

इस बार भी बिहार बोर्ड में तीन स्थानों पर लड़कियों का दमखम देखने को मिला। भागलपुर की प्रेरणा राज, प्रज्ञा एवं शिखा कुमारी और तीसरा स्थान प्राप्त करनेवाली छात्र अनुप्रिया कुमारी रही।

इसे भी पढ़ें: बिना नाम लिए नीतीश ने साधा इस पार्टी पर निशाना, कही ये बात

प्रेरण बनना चाहती हैं आईएएस 

मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में टॉपर रही प्रेरणा को परिक्षा में 500 में से 457 अंग प्राप्त हुए हैं। उन्होंने अपने टॉप आने का सारा श्रेय अपने माता-पिता को दिया। प्रेरणा के पिता शिक्षक हैं और माता एक वर्कर के तौर पर काम करती हैं।

source (twitter)

प्रेरणा ने बताया कि, वह छठी कक्षा में ही परिवार से दूर सिमुलतला आवासीय विद्यालय में चली गई थीं, जहां पर उन्होंने 4 साल पढ़ाई की। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि इस बार की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है। प्रेरणा ने बताया कि वह स्कूल के बाद रोजाना 10 से 11 घंटे की पढ़ाई किया करती थी। जिसका यह परिणाम आया है। उनसे जब पूछा गया कि वो आगे क्या बनना चाहती हैं, तो उन्होंने जवाब दिया आईएएस।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: खतरें में पड़ी गठबंधन की सरकार, गिरने के लगे कयास!