कर्नाटक: खतरें में पड़ी गठबंधन की सरकार, गिरने के लगे कयास!

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। कर्नाटक में जिस दिन चुनाव के नतीजे आए थे। उसी दिन से वहां सीएम की कुर्सी को लेकर हलचल शुरू हो गई थी। ऐसा लग रहा है कि वहां राजनीति में संकट के बादल छटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आए दिन वहां कोई ना कोई मुद्दा गरमाता दिखाई देता है। चाहे वो कुर्सी को लेकर हो या फिर गठबंधन को लेकर।

इसे भी पढ़ें: मानसून ने दी बिहार में दस्तक, 48 घंटों के भीतर इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश

गिर सकती है सरकार

इन दिनों एक खबर काफी सुर्खियां बटोर रही है वो है सरकार का गिरना। खबर है कि गठबंधन द्वारा बनी सरकार जल्द से जल्द गिर सकती है। कर्नाटक में पहले मंत्रीमंडल की संख्या को लेकर, कैबिनेट पद और अब बजट को लेकर सियासत गरमा गई है। हालात ऐसे हो गए हैं कि, 5 जुलाई को एचडी कुमारस्वामी सरकार के बजट पेश करने से पहले महज चार हफ्ते पुरानी सरकार से हाथ पीछे ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: मैट्रिक बोर्ड के आज घोषित होंगे नतीजे, इन वेबसाइट पर करें चेक

भंवर में फंसती कर्नाटक सरकार

अगर ये सरकार गिरेगी तो इसके गिरने का सबसे बड़ा कारण इसके मंत्री और विधायक होंगे। क्योंकि उनकी ही नाराजगी से ही सरकार संकट के भंवर में फंसती जा रही है। कर्नाटक सरकार के कई ऐसे नेता हैं जो कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं और सरकार गिराने के लिए बीजेपी से संपर्क कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार के इस मंदिर में माता दिखाती हैं अद्भुत लीला, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सिद्धारमैया की वीडियो वायरल

आपको बता दें कि, हाल ही में सिद्धारमैया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह नया बजट और पूर्ण कर्ज माफी के कुमारस्वामी के फैसले को लेकर समर्थन नहीं दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बारिश में पानी-पानी हुई मुंबई, लोकल ट्रेन की रफ्तार पर भी लगा ब्रेक