संभलकर निकलें बाहर, आज है दिल्ली एनसीआर में ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

by Mahima Bhatnagar
Auto Strike

नई दिल्ली। ट्रैफिक नियम संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ आज यूएफटीए हड़ताल पर है। जिसके मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मेट्रो के संचालन के कारण कई लोग उससे सफर कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: इस तरह रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजनीतिक सफर

हड़ताल के कारण बंद हैं स्कूल
यूएफटीए की हड़ताल के कारण आज दिल्ली के स्कूल को आज के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि स्कूल को बंद रखने के विषय में सरकार ने कोई सलाह या आदेश जारी नहीं किया है। लेकिन प्राइवेट ऑपरेटरों के जरिए बसों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है।

ओला-उबर पर पड़ सकता है बंद का असर
हड़ताल के कारण ज्यादातर लोग मेट्रो में सफर कर रहे हैं, जिसके कारण मेट्रो में भी भीड़ बढ़ रही है। इसी के कारण लोग ओला-उबर का सहारा ले रहे हैं। क्योंकि इस हड़ताल को लेकर ओला-उबर ने किसी तरह का कोई ऐलान नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शून्य से शिखर तक का सफर

नए कानून को लेकर देशभर में विरोध
नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। राज्य सरकारें भी इसे पूरी तरह से लागू करने में घबरा रही हैं। हड़ताल का आह्वान करने वाले संगठन यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो,टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल हैं। केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाई गई ट्रैफिक चालान की धनराशि से राज्य सरकारों में कोहराम पहले से मचा है। लोगों की आपत्ति है चालान की दरों के हिसाब से न तो सड़कें हैं और न ही प्रति व्यक्ति आय. इसलिए केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए ट्रैफिक नियमों का विरोध हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: पाइपलाइन द्वारा नेपाल जाएगा तेल, पीएम मोदी ने किया उद्धाटन