तेजस्वी और हार्दिक की मुलाकात बनी खास, सियासी गठजोड़ की तरफ नई शुरूआत

by Mahima Bhatnagar

पटना। हार्दिक पटेल नाम तो सुना ही होगा, अरे वही हार्दिक जिन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थी। अब वो पहुंच गए हैं बिहार, वो भी लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव से मिलने। जी हां आपने सही पढ़ा पटले नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष हार्दिक पटेल शनिवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव से मिलने बिहार पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं ने काफी देर तक बातचीत की।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में मौत का खौफनाक मंजर: एक परिवार के 11 लोगों की मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

इसलिए आए हार्दिक बिहार

हार्दिक पटेल शनिवार को तेजस्वी से मिलने से पहले जागरूक सम्मेलन में शामिल हुए। जहां उन्होंने बिहार की राजनीति और नीतीश कुमार पर पूरी भड़ास निकाली। हार्दिक पटेल ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला और कुर्मी कुशवाहा और धानुक को एक जुट कर उनके खिलाफ खड़े होने को कहा।

यही नहीं उन्होंने खुद का नाम भी बदल दिया और कहा, ‘मेरा नाम कुर्मी धानुक हार्दिक पटेल है।’ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इस बार नीतीश चाचा ने मुझे इसलिए नहीं बुलाया कि दिल्ली वाले नाराज हो जाएंगे। मैं कहूंगा कि चाचा हमसे क्यों डर गए? हम नालंदा से चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं।’

तेजस्वी से मिले हार्दिक

बात दें कि, हार्दिक शाम में तेजस्वी यादव के आवास पहुंचे। उनसे मुलाकात करने के बाद तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘महात्मा गांधी की जन्मभूमि से चलकर कर्मभूमि पधारे युवा हार्दिक पटले’ आज उनसे अपने आवास में मुलाकात हुई। हम युवा दक्षिणपंथी अधिनायकवाद के खात्मे, समतालमूलक समाज के निर्माण, किसानों और युवाओं के हितों के लिए संघर्षरत हैं। हम तानाशाही ताकतों से मिलकर व डटकर लड़ेंगे और जीतेंगे।

हार्दिक पटेल और तेजस्वी यादव की मुलाकात से साफ है कि दोनों ने कुर्मी, कुशवाहा और धानुक वोट को अपने पाले में करने के लिए कवायद शुरु कर दी है। वहीं, सत्तापक्ष में भी कुर्मी, कुशवाहा और धानुक वोटों की चिंता शुरू हो गई होगी।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम से उलझी महिला टीचर, गिरफ्तारी के दिए आदेश

इसे भी पढ़ें: दिल्लीवालों को दिया पीएम मोदी ने तोहफा, सबसे बड़े इमरजेंसी सेंटर का किया उद्घाटन

मुलाकात के दौरान हुई ये-ये बात

हार्दिक पटेल शुक्रवार को बिहार दौरे पर आए थे, यहां पहुंचकर उन्होंने तेजस्वी से मिलने की इच्छा जताई। तेजस्वी ने भी उनके लिए समय निकाला और मुलाकात की। मुलाकात के बाद तेजस्वी ने हार्दिक से आग्रह किया कि, इस समय जिस तरह के हालात देश में चल रहे हैं, उसको देखते हुए उन्हें बिहार का दौरा बार-बार करना चाहिए।