होम ताज़ा खबर आम व्यक्ति के लिए खुल गया मुगल गार्डन, ऐसे करें बुकिंग

आम व्यक्ति के लिए खुल गया मुगल गार्डन, ऐसे करें बुकिंग

दिल्ली का मशहूर मुगल गार्डन 6 फरवरी से आम लोगों के लिए खुल गया है। आप यहां जा सकते हैं और हजारों फूलों को निहार सकते हैं।

mugal garden
Source: Twitter

नई दिल्ली। दिल्ली का मशहूर मुगल गार्डन 6 फरवरी से आम लोगों के लिए खुल गया है। आप यहां जा सकते हैं और हजारों फूलों को निहार सकते हैं।

हर साल हजारों की संख्या में पहुंचते हैं लोग

मुगल गार्डन खुलने का हर किसी को इंतजार होता है। क्योंकि इसमें तरह-तरह फूल जो देखने को मिलते हैं। इन फूलों को देखने के लिए हजारों सैलानी यहां आते हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ा सर्दी का पारा, गिरे ओले

हर साल फरवरी-मार्च में खुलता है गार्डन

यह हर साल फरवरी और मार्च में खुलता है। इस गार्डन को देखने के लिए सुबह से ही लाइन में लगना शुरू हो जाते हैं, क्योंकि इसमें अंदर जाने के लिए कई लोग जो मौजूद होते हैं। लेकिन इस बार आपको घंटों लाइनों में खड़े होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस बार आप अपना टाइम बचाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। इसके लिए आपको राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट पर जाना होगा।

इसे भी पढ़ें: आरजेडी ने कांग्रेस को ताकत दिखाने के लिए कसी कमर, तेजस्वी यहां करेंगे अपनी रैली

ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

राष्ट्रपति भवन के अधिकारी डॉ. निमिष रुस्तगी के मुताबिक, मुगल गार्डन की सैर के लिए बुकिंग के लिए राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट https://rb.nic.in/ पर जा सकते हैं। राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट पर बुकिंग करने के बाद आपको आपके डाले हुए मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजा जाएगा, जिसे दिखाने पर आप लाइन में लगे बिना सीधे अंदर जा सकते हैं। इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: सीबीआई मामला: तेजस्वी का अमित शाह पर वार, कही ये बात

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here