होम टीवी सिनेमा दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री… आज भी एक कहानी

दिव्या भारती की मर्डर मिस्ट्री… आज भी एक कहानी

आज से ठीक 26 साल पहले बॉलीवुड में अपनी एक्ट्रिंग से लोगों को दिवाना बनाने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

divya bharti

नई दिल्ली। आज से ठीक 26 साल पहले बॉलीवुड में अपनी एक्ट्रिंग से लोगों को दिवाना बनाने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। लेकिन उनकी मौत को आज भी लोग नहीं भूल पाए हैं। अचानक मौत ने सबको हैरान कर रखा है। अगर 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती के साथ ऐसा हादसा नहीं हुआ होता तो आज वो बॉलीवुड की चांद होती, और उसी तरह चमकती जिस तरह आज ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित जैसी एक्ट्रेस चमक रही हैं। लेकिन दिव्या की मौत उस समय में बॉलीवुड के लिए एक दर्दनाक हादसा बनकर रह गया।

इसे भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की यूपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट

महज 19 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली दिव्या भारती कम समय में ही युवाओम के दिल की धड़कन बन गई थी। उनकी खूबसूरती और जबरदस्त एक्टिंग ने दर्शकों का दिल मोह लिया था। फिल्म दिवाना में उनकी मासूमियत के तो लोग कायल हो गए थे। इसी बीच अपने ही घर में दिव्या की रहस्यमय मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: मनोज तिवारी के साथ सपना ने किया नाश्ता और अब करेंगी कांग्रेस ज्वाइन!

फिल्म अभिनेत्री दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 को महाराष्ट्र में हुआ था। 1990 में उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से की थी। 20 मई, 1992 को बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी।

1992 में बनी फिल्म ‘दीवाना’ के लिए दिव्या को सर्वश्रेष्ठ फिल्म अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने करीब 14 हिंदी और सात दक्षिण भारतीय फिल्में की हैं। ज्यादातर फिल्में 1991 से 1993 के बीच की हैं। दिव्या की लोकप्रियता उस वक्त चरम पर थी।

इसी दौरान 5 अप्रैल, 1993 को वो अपने फ्लैट में थीं। अचानक फ्लैट की खिड़की से फिसलकर गिरने से दिव्या भारती की रहस्यमयी मौत हो गई। मामला पुलिस तक जा पहुंचा। पुलिस ने रिपोर्ट में शराब के नशे में बालकनी से गिर जाना ही मौत की वजह बताया था।

इसे भी पढ़ें: रातों-रात गोवा को मिला नया सीएम

हालांकि कुछ लोगों ने उनकी मौत को हत्या करारा दिया था। जिसका शक उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर था। दिव्या की मौत के समय साजिद फिल्म ‘लाडला’ शुरू करने वाले थे। बाद में उस फिल्म में दिव्या भारती की जगह श्रीदेवी ने काम किया था।

दिव्या भारती की मौत का मामला कई दिनों तक चर्चाओं में रहा। उनकी मौत से उनके फैंस बहुत मायूस हुए। हैरान करने वाली बात ये है कि हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी दिव्या भारती की मौत आज भी एक पहेली है। हालांकि कुछ महिनों बाद पुलिस ने इस केस की फाइल बंद कर दी थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here