मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: मंजू वर्मा के पति ने किया सरेंडर

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति ने आखिरकार आत्मसमर्पण कर दिया। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद मंजू वर्मा के पति ने चंद्रशेखर वर्मा ने सोमवार को सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा पर अवैध कारतूस रखने का आरोप है।

इसे भी पढ़ें: बिहार सीटों को लेकर आज अमित शाह से मुलाकात करेंगे उपेंद्र कुशवाह

आपको बता दें कि, मंजू वर्मा को शेल्टर होम में हुए शोषण के कारण अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। क्योंकि उनके पति पर मुख्य आरोपी के साथ संबंध होने के आरोप लगे थे। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इसी जांच के सिलसिले में जब मंजू वर्मा के ठिकानों पर छापेमारी की तो उनके बेगूसराय के चेरिया बरियापुर घर से 50 अवैध कारतूस बरामद किए गए थे।

इसे भी पढ़ें: जानलेव बनी हवा: 1 साल में प्रदूषण से 1 लाख बच्चों की मौत

सीबीआई ने 17 अगस्त को चेरिया बरियारपुर थाना के श्रीपुर गांव में मंजू वर्मा के घर से छापेमारी में 50 अवैध कारतूस बरामद किए थे। इस मामले में चंद्रशेखर वर्मा और मंजू वर्मा को आरोपित किया गया था। दोनों पति-पत्नी बेगूसराय और पटना हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की जो खारिज हो गई थी। मामला दर्ज होने के 72 दिनों के बाद चंद्रशेखर वर्मा ने मंझौल एसडीएम कोर्ट में सरेंडर किया। बेगूसराय पुलिस लगातार चंद्रशेखर वर्मा की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही थी। उनके घर पर इश्तेहार भी चिपकाया गया था और अब कुर्की की तैयारी की जा रही थी।

इसे भी पढ़ें: चौथी बार भी अपने गढ़ से चुनाव लड़ेंगी वसुंधरा राजे

बेगूसराय पुलिस मंजू वर्मा की आर्म्स एक्ट मामले में उनकी संलिप्तता की जांच कर रही है, जबकि बेगूसराय और पटना हाईकोर्ट मंजू वर्मा की भी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर चुका है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने चंद्रशेखर वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर सीबीआई और बिहार सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी।

इसे भी पढ़ें: दिल्लीवालों की बढ़ी मुश्किलें, 3700 बसों पर लगा ब्रेक, हड़ताल पर बैठे डीटीसी कर्मचारी