होम ताज़ा खबर राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू को दी श्रद्धांजलि

राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू को दी श्रद्धांजलि

आज बापू की 71वीं पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि पर देशभर में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कराए जाते हैं।

pm modi
Source: Twitter

नई दिल्ली। आज बापू की 71वीं पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि पर देशभर में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कराए जाते हैं। इस दिन बढ़े से बढ़ा नेता और आम आदमी बापू को याद करता है और भावभीनी श्रद्धांजलि देते हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार के मंत्री ने प्रियंका गांधी को लेकर करी ये टिप्पणी

पीएम मोदी सुबह राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उस समय वहां रक्षामंत्री सीतारमण, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की एंट्री योगी के लिए बन सकती है सबसे बड़ी चुनौती

गुजरात दौरे पर मोदी

आज के दिन पीएम मोदी गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। जहां वो दांडी यात्रा की याद में बनाए गए स्मारक का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम के अलावा प्रधानमंत्री कई अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां उन्हें कई परियोजनाओं का उद्घाटन करना है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, प्रियंका गांधी को कांग्रेस में मिली ये गद्दी

इस स्मारक में महात्मा गांधी और उनके साथ आंदोलन करने वाले 80 अन्य सत्यग्राहियों का स्टैच्यू भी बनाया गया है। महात्मा गांधी ने ये आंदोलन 1930 में अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए चलाया था।

क्या-क्या है कार्यक्रम?

दांडी कार्यक्रम में शामिल होने से पहले पीएम मोदी सूरत में विनस अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, जहां वो जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद एक बार फिर पीएम सूरत लौटेंगे और इनडोर स्टेडियम में युवाओं को संबोधित करेंगे।

छात्रों से संवाद के लिए पीएम मोदी के लिए एक खास स्टेज तैयार किया गया है। यहां रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर पीएम मोदी लोगों से सीधा संवाद करेंगे। इस स्टेज पर खड़े होकर न सिर्फ पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे, बल्कि लोगों के सवालों के जबाब भी देंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here