होम ताज़ा खबर जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती आतंकी हमला, 12 जवान शहीद, कई घायल

जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती आतंकी हमला, 12 जवान शहीद, कई घायल

jammu kashmir
Source: Twitter

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया। पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमला किया। इस धमाके में 12 जवान शहीद हो गए और कई घायल हैं, इनमें 18 जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है। घाटी में काफी लंबे समय के बाद आतंकियों ने आत्मघाती हमले के जरिए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले को अंजाम दिया है।

इसे भी पढ़ें: सीबीएसई के एग्जाम कल से शुरू, बनाए गए ये नियम

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि काफिले में सीआरपीएफ की करीब दर्जनभर गाड़ियों में 2500 से अधिक जवान सवार थे। आतंकियों ने सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों को निशाना बनाया है। उरी के बाद यह बड़ा आतंकी हमला है। उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे।

इसे भी पढ़ें: वेलेंटाइन डे पर इस तरह करें अपने पार्टनर को इंप्रेस

सुरक्षाबलों का यह काफिला श्रीनगर-जम्मू हाईवे से होकर जा रहा था। यह एक मात्र हाइवे है, जो कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है। भारी बर्फबारी के कारण 7 दिनों के बाद 13 फरवरी को इस राजमार्ग पर यातायात फिर से शुरू किया गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर लगभग 3:20 बजे इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। 12 जवान शहीद हो गए और गंभीर रूप से घायल हुए 15 जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल बदामीबाग में भेज दिया गया है। धमाके के बाद हाइवे पर यातायात को रोक दिया गया है।

इसे भी पढ़े: कब्र से निकाला सोना ही सोना, दंग रह गए अधिकारी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here