बीजेपी को राजस्थान में जोरदार झटका, जसंवत सिंह के बेटे थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। वहीं खबर है कि बीजेपी के संस्थापक सदस्य और अटल सरकार के रक्षामंत्री रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। मानवेंद्र सिंह ने अपने करीबी और समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल होने को लेकर चर्चा तेज कर दी है। इन दिनों वे बाड़मेर और जैसलमेर जिलों के दौरे कर अपने समर्थकों से राय कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार में लुढ़क तापमान, अगले 24 घंटे तेज बारिश के आसार

मानवेंद्र सिंह 22 सितंबर को अपनी स्वाभिमान रैली करने वाले हैं। जिसमें उनके समर्थक और राजपूत समुदाय के लोग बड़ी तादाद में शामिल हो सकते हैं। यही रैली उनके भविष्य की राजनीति राह तय करेगी। मानवेंद्र ने कहा कि इस रैली में सभी स्वाभिमानी लोग शामिल होंगे,चाहे वे किसी भी समाज से हों। ये लोग जो निर्णय लेंगे उसी का हम पालन करेंगे। ये लोकतांत्रिक फैसला होगा।

इसे भी पढ़ें: देशभर में जन्माष्टमी की धूम, राष्टपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

आपको बता दें कि, जसवंत सिंह और सीएम वसुंधरा राजे के बीत काफी अच्छे संबंध थे, लेकिन पिछले सात-आठ में दोनों के बीच दूरी पैदा हो गई। इसी का नतीजा था कि मानवेंद्र को चुनाव के बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर करने के साथ-साथ पार्टी से निकाल दिया गया था। हालांकि, मानवेंद्र को पार्टी से निकाले जाने के फरमान का लेटर नहीं दिया गया। इसी का नतीजा है कि वे बीजेपी के सदस्य बने हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: इस दिन है कृष्ण जन्माष्टमी का शुभ संयोग, इस तरह करें पूजा