होम खबरे राज्यों से बिहार में दिखाई देगा तूफान का असर, तेज हवा के साथ बारिश...

बिहार में दिखाई देगा तूफान का असर, तेज हवा के साथ बारिश के आसार

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से सक्रिय हुआ चक्रवातीय तूफान ‘तितली’ का असर जल्द ही बिहार में दिखाई देगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, पटना सहित बिहार के कुछ जिलों में गरज तड़क और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। मौसमविदों के मुताबिक, यह इसपर निर्भर करता है कि गंगेटिक पश्चिम बंगाल से उत्तर पश्चिम की ओर प्रवेश करता हुआ यह तूफान इस क्षेत्र में कितनी देर टिकता है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में सनसनी: वसंत कुंज में एक परिवार के 3 लोगों की चाकू मारकर हत्या

अब तक की परिस्थितियों के अनुसार उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के बाद इस तूफान के उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया के कुछ जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान किया है। इधर, बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सुबह और शाम में उमस की स्थिति बनी रही। गया का पारा 31.3, भागलपुर 32.4 और पूर्णिया का 31.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

इसे भी पढ़ें: आप पार्टी के मंत्री कैलाश गहलोत के घर पड़ा आयकर विभाग का छापा

ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पहुंचा ‘तितली’

वहीं चक्रवाती तूफान तितली ने आज सुबह ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर दस्तक थी। उन इलाकों में 140-150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रहीं है और साथ ही में जोरदार बारिश भी हो रही है। डायरेक्टर ऑफ मौसम केन्द्र भुवनेश्वर को निदेशक एचआर विश्वास ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया- “बारिश शुरू हो चुकी है और यह अगले एक से दो घंटे में पूरे ओडिशा को पार कर जाएगी।”

इसे भी पढ़ें: यूपी ट्रेन हादसा: पटरी से उतरी फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां, 7 की मौत कई घायल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here