रीललाइफ से रियललाइफ प्रमाणित क्राइम सीन इन्वेस्टीगेटर बने अनूप सोनी

by Shatakshi Gupta

अभिनेता अनूप सोनी, जिन्हें शो क्राइम पेट्रोल की मेजबानी के लिए भी जाना जाता है, ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान (IFS) शिक्षा विभाग से क्राइमसीन इन्वेस्टिगेशन में एक सर्टिफिकेट कोर्स पूरा किया है।

बता दें, की अनूप ने अपने करियर का लंबा वक्त क्राइम शो को दिया है,यही शायद इस तरफ उनकी रुचि की वजह भी है।उन्होंने 2010 से 2018 तक सोनी टीवी के क्राइम पेट्रोल को होस्ट किया है। प्रशंसकों को अपने जीवन के बड़े पल के बारे में सूचित करते हुए, सोनी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान पाठ्यक्रम के लिए खुद को पंजीकृत करने का फैसला किया।  इसके अलावा, नोट में, उन्होंने कहा कि उनके लिए यह कोर्स करना बेहद चुनौतीपूर्ण था क्योंकि उन्हें अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: पहली नजर में प्यार, फिर इकरार और अब इनकार- IAS टीना डाबी

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, “हाल ही में लॉकडाउन के दौरान, मैंने अपना समय और ऊर्जा कुछ रचनात्मक कार्य में लगाने का फैसला किया। हां, यह बेहद चुनौतीपूर्ण था, ‘किसी तरह के अध्ययन’ पर वापस जाना। लेकिन  निश्चित रूप से,यह एक ऐसा विकल्प था जिस पर मुझे गर्व है।”

अनूप का पोस्ट वायरल होने के तुरंत बाद, इंडस्ट्री के लोगों ने उन्हें चुनौतीपूर्ण कार्य के लिए बधाई दी। आईएफएस (IFS) भारत सरकार और महाराष्ट्र सरकार के तहत पंजीकृत है। सभी बधाई संदेशों के बीच, ट्विटर पर कुछ लोगों का इसके प्रति एक अलग और प्रफुल्लित करने वाला दृष्टिकोण था।इस खबर पर कई तरह के मीमभी लोगोंने खूब शेयर किए।

बात करें अगर सोनी के करियर की तो अनूप सोनी टीवी पर एक लोकप्रिय चेहरा हैं और उन्होंने क्राइमपेट्रोल के अलावाबालिका वधू, सी हॉक्स, सैटरडे सस्पेंस और तहकीकात जैसे कईशो में अभिनय किया है। उन्होंने गंगाजल, फुटपाथ, अपहरण, क्लास ऑफ 83 औरसत्यमेव जयते 2 जैसीफिल्मों में भी काम किया है।

इसे भी पढ़ें: 2021 की शुरआत में किया इन सेलेब्स ने नए बोर्न बेबी का स्वागत