CM ने कहा, विवाद तक बिहार में नही होगी ‘पद्मावती’ रिलीज़

by TrendingNews Desk

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिल्म ‘पद्मावती’ पर बिहार में बैन लगाने का आदेश दिया है। वही अधिकारियों को निर्देश दिया है की जब तक फिल्म विवाद से खत्म नहीं हो जाती, बिहार में इसे  को प्रदर्शित न किया जाये।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी कहा कि जब तक संजय लीला भंसाली और फिल्म से जुड़े लोग विवाद के संबंध में सफाई नहीं देंगे, बिहार में भी फिल्म नहीं चलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पद्मावती से डांस करवाना ठीक बात नहीं और जबतक फिल्म से जुड़े लोग चल रहे विवाद के बारे में अपनी सफाई नहीं देते, बिहार में फिल्म रिलीज करने का निर्णय उसके बाद ही लिया जाएगा।

वही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी फिल्म पर विरोध कर कहा कि रानी पद्मावती हमारी धरोहर है और उन्होंने खिलजी से कोई प्रेम नहीं किया था, फिर भी सेंसर बोर्ड को मामले पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करना बिलकुल ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें-SC से “पद्मावती” को राहत, विदेश में होगी रिलीज

जानकारी दें कि, फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में आंव वाली थी। फिलहाल रिलीज़ की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. फिल्म की मुख्य भूमिका में दीपिका पादुकोण है जो पद्मावती की भूमिका में है, वही रणवीर सिंह अलाउदीन खिलजी और शाहिद कपूर रजा रतन सिंह की अहम भूमिका में हैं।

अब तक फिल्म ‘पद्मावती’ को मध्य प्रदेश,उत्तर प्रदेश,राजस्थान,और बिहार जैसे राज्यों में बैन किया गया है।

फिलहाल फिल्म को  देश के सर्वोच्य न्यायालय से राहत मिली है। फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेश में फिल्म की रिलीज को रोकने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद अब विदेशों में फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है।