सुशासन के मामले में फिसड्डी रहा बिहार, तेजस्वी ने किए नीतीश सरकार पर वार पर वार

by Mahima Bhatnagar

पटना। सुशासन के मामले में कौन सा राज्य रहा नंबर वन और कौन सा राज्य रहा सबसे ज्यादा फिसड्डी। आजकल यह ही हवा हर तरफ चलती दिखाई दे रही है। जिसको लेकर हर किसी में एक अलग सा उत्साह देखने को मिल रहा है। हर किसी को यह जानना है कि उसका राज्य सुशासन में आगे है, या सबसे पीछे।

इसे भी पढ़ें: गाजियाबाद में धराशायी हुई निर्माणाधीन बिल्डिंग, 1 बच्चे समेत 2 की मौत, जांच के सख्त आदेश

इसको लेकर हाल ही में एक ताजा खुलासा हुआ है, जिसमें केरल ने नंबर वन पद हासिल किया है, वहीं बिहार इस मापदंड पर सबसे फिसड्डी राज्य साबित हुआ है।

इसे भी पढ़ें: आज है देवशयनी एकादशी, भूलकर भी ना करें यह काम

इस रिपोर्ट के वायरल होने के बाद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमल बोला। उन्होंने अपने ट्विट पर लिखा, शासन व्यवस्था के मामले में बिहार सबसे नीचे पायदान पर है। जिसका श्रेय हमारे सीएम या कह लीजिए सुशासन बाबू नीतीश कुमार को जाता है।

इसे भी पढ़ें: राहुल की झप्पी के बाद, पीएम मोदी ने किया इस तरह वार, कर दी सबकी बोलती बंद

गौरतलब है कि, इस रिपोर्ट में राज्यों के सामाजिक और आर्थिक विकास के आंकड़ों के आधार पर शासन-व्यवस्था के प्रदर्शन की रैंकिंग की जाती है। इस सूची में केरल के बाद दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमश: तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और गुजरात है। पीएआई में मध्यप्रदेश, झारखंड और बिहार निचले स्तर पर हैं, जो इन राज्यों में अधिक सामाजिक व आर्थिक असमानता का सूचक है।