नोटबंदी: राहुल गांधी के सवाल का बीजेपी ने इस तरह दिया जवाब

by Mahima Bhatnagar

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार वार किया। जिसका जवाब देते हुए बीजेपी ने भी उनपर तीखा पलटवार किया। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, नोटबंदी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी का कालाधन बेकार हो गया, इसी के कारण राहुल गांधी निराश हैं।

इसे भी पढ़ें: आईआरसीटीसी टेंडर घोटाला मामले में तेजस्वी-राबड़ी को कोर्ट से मिली जमानत

संबित पात्रा ने कहा, कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार के पुरखों ने पैसा लूट-लूट कर रखा था, जीप स्कैम से अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम से बनाए गए सारे पैसे नोटबंदी के बाद कागज बन गए। उन्होंने कहा, राहुल 15 उघोगपतियों का नाम ले रहे हैं, उनमें से एक का भी नाम बता दो जो 2014 के बाद अमीर बना हो? रोज-रोज इसी बात को दोहराने से कुछ नहीं बदलने वाला। सच बात तो यह है कि, हमारी सरकार ने कालेधन के लिए एसआईटी बनाई कांग्रेस इससे बचती रही है। कांग्रेस के कारण बैंकों का देश का एनपीए बढ़ा, फोन पर बिना किसी सिक्यॉरिटी के बांटे गए हजारों करोड़ के लोन दिए गए।

इसे भी पढ़ें: इस दिन है कृष्ण जन्माष्टमी का शुभ संयोग, इस तरह करें पूजा

बता दें कि राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए नोटबंदी पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का मुख्य एजेंडा काला धन वापस लाना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नोटबंदी का फायदा भाजपा ने अपने निजी आर्थिक हित के लिए किया।

इसे भी पढ़ें: मेरठ में भीषण सड़क हादसा: डिवाइडर पर सो रहे 15 लोगों को कैंटर ने कुचला, 5 की मौत