पीएम मोदी का संबोधन- कोरोना की जंग लंबी, ना थकना है ना हारना है बस जीतना है

by Mahima Bhatnagar
Pm modi

नई दिल्ली। बीजेपी पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सभी को कोरोना के खिलाफ जारी युद्ध में अपना अहम योगदान देने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लंबी है, हमें डरना नहीं है बल्कि इसका डटकर सामना करना है। पीएन ने इस दौरान कार्यकर्ताओं के सामने कुछ संकल्प भी रखे और उन्हें पूरा करने का निवेदन भी किया।

इसे भी पढ़ें: 5 अप्रैल, रात 9 बजे, 9 मिनट: पीएम की इस अपील पर ट्वीटर पर उठे सवाल

भारत सरकार ने लिए कई अहम फैसले

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा, कि, भारत सरकार ने कोरोना को लेकर कई अहम फैसले लिए हैं उन फैसलों को जमीन पर उतारा गया। कोरोना बीमारी का असर हर किसी पर होता है, इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता था। हमारी सरकार ने एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग, कई देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाना हो, मेडिकल की सुविधाओं को मजबूत करना हो भारत सरकार ने कई फैसले लिए।

कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने कहा कि दीयों के महाप्रकाश ने देश को लंबी लड़ाई के लिए तैयार किया, ना थकना है और ना ही हारना है, विजयी होकर निकलना है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को सिखाया गया है कि दल से बड़ा देश है और देश 130 करोड़ लोगों का है।

कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी की अपील-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए कुछ सुझाव भी दिए और कहा कि कार्यकर्ताओं को इनपर जोर देना चाहिए।

गरीबों को राशन के लिए लगातार सेवा अभियान।

किसी की मदद के लिए जाते समय फेस कवर जरूर पहनें। इसे आदत बना लें। अपने साथ-साथ अन्यों के लिए भी मास्क और कवर बनाएं।

डॉक्टर-पुलिस-नर्स-बैंक-सरकारी मुलाजिमों का आभार व्यक्त करें, सभी को धन्यवाद ज्ञापन दें।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन: पीएम मोदी ने देश की जनता से मांगे 9 मिनट, 5 अप्रैल को दिखाई देगी एकजुटता

आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करें और लोगों को भी डाउनलोड करवाएं। कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ऐप डाउनलोड करवाएं।

लाखों लोग PM-Cares Fund में दान कर रहे हैं, हर बीजेपी कार्यकर्ता इसमें दान करें और 40 अन्य लोगों से भी ऐसा करवाएं।

हर कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे और लोगों से भी ऐसा करने को कहें।

भारत के फैसलों की दुनिया में चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत के कदमों की तारीफ WHO ने भी की है, इसके अलावा दुनिया के कई मंचों पर कोरोना के मसले पर भारत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कई देशों के प्रमुखों से हमारी बात हुई है, हमारा देश विकासशील देश है जो गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।लेकिन इस संकट के बीच हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या आगे बढ़ेगा 21 दिनों का लॉकडाउन?

एकजुटता से कोरोना के खिलाफ संकल्प मजबूत हुआ

पीएम मोदी बोले कि इस दौरान एकजुटता काफी जरूरी है, जिसका असर हमने लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू के दौरान देखा। 130 करोड़ लोगों के देश ने लॉकडाउन का पालन किया है, ये अभूतपूर्व है। दीप जलाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत के हर तबके का व्यक्ति एकजुटता का संदेश देने आया था, जिससे कोरोना के खिलाफ संकल्प और भी मजबूत हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि जनसंघ से लेकर भाजपा तक, 2 सांसदों से लेकर 300 से अधिक सांसदों तक पार्टी ने चार पीढ़ियों को खपाया है। पार्टी की ओर से हमेशा कार्यकर्ताओं को सेवा का संदेश दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: क्या होती है कोरोना स्टेज-3

कोरोना वायरस के मसले पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने समय रहते इस संकट से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी, भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर कड़े फैसले ले रही हैं। कोरोना से निपटने के लिए भारत ने जो फैसले लिए हैं, वो दुनिया के लिए मिसाल बने हैं।