भारत बंद के दौरान बच्ची की मौत, डीएम ने दी यह सफाई

by Mahima Bhatnagar

पटना। देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष द्वारा बुलाए गए भारत बंद को लेकर कई तरह से विरोध देखने को मिला। बिहार के जहानाबाद में बंद के दौरान लगे जाम में फंसने से दो साल की एक बीमार बच्ची की मौत हो गई। जैसे ही यह खबर जिला प्रशासन के कानो में पढ़ी उन्होंने तरह-तरह की सफाई देनी शुरू कर दी। जहानाबाद के जिलाधिकारी ने कहा कि, बच्ची की एंबुलेंस कहीं भी जाम में नहीं रुकी, बच्ची की तबीयत पहले से ही खराब थी, जिसके कारण उसकी मौत हुई।

इसे भी पढ़ें: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, कीमत 90 के पार

डीएम ने कहा, ‘इस घटना का भारत बंद के साथ कोई सीधा संबंध नहीं है, लेकिन आम तौर पर बंद के दौरान वाहनों की आवाजाही कम होती है। इससे असुविधा हो सकती है, लेकिन मृतक बच्ची के परिवार ने भी कहा कि बंद के कारण ऐम्बुलेंस नहीं फंसा था।’ इससे पहले बच्ची की मौत पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को भी घेरा।

इसे भी पढ़ें: भारत बंद: मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कही ये बात

उधर, जहानाबाद के एसडीओ का कहना है कि बच्ची के रिश्तेदार घर से अस्पताल के लिए देर से निकले थे, जिसकी वजह से बच्ची की मौत हुई। जहानाबाद डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा, ‘उस दो साल की बच्ची के पिता ने हमें बताया कि वह कल रात से बहुत गंभीर हालत में थी। वे लोग जब आज (सोमवार) सुबह उसे अस्पताल ले जा रहे थे, तो उसकी मृत्यु हो गई।’

इसे भी पढ़ें: भारत बंद: तेल कीमतों को लेकर रामलीला मैदान में कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल-सोनिया धरने पर