बिहार में बनेगा डबल डेकर फ्लाईओवर, सीएम रखेंगे आधारशिला

by Mahima Bhatnagar

पटना। सीएम नीतीश कुमार बुधवार को छपरा में राज्य के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह छपरा-गोपालगंज के बीच नवनिर्मित स्टेट हाइवे जनता को समर्पित करेंगे। पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि छपरा को कुछ 961 करोड़ रूपये की सौगत दी जायेगी।

इसे भी पढ़ें: मायानगरी में आफत की बारिश, रेल यातायात ठप्प, सड़कों पर फंसे वाहन

बता दें कि, इस खास मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहेंगे। आधारशिला रखने के बाद केंद्रिय सड़क निधि से गांधी चौक से नगरपालिका चौक के बीच डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: हंटर वाला बॉस: छुट्टी लेने पर कर्मचारी पर बरसाए 10 मिनट में 100 हंटर

इतने करोड़ की दी गई मंजूरी

इस फ्लाइओवर के लिए लगभग 411 करोड़ रूपये की मंजूरी दी गयी है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से बनने वाले इस फ्लाईओवर का निर्माण जून 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है। न्यूनतम भू-अर्जन को ध्यान में रखते हुए चौक की दोनों ओर उपलब्ध सरकारी भूखंड पर इसे विस्तारित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: आरजेडी के स्थापना दिवस पर दिखे, तेजप्रताप के तेवर, कही ये बात

बिहार स्टेट हाइवे प्रोजेक्ट टू के तहत छपरा और गोपालगंज के बीच निर्मित राज्य उच्च पथ संख्या 90 का लोकार्पण होगा। यह सड़क गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर (नेशनल हाइवे 101) से शुरू होकर एनएच-19 पर बाजार समिति के पास छपरा को जोड़ेगा। 64.71 किमी लंबी इस सड़क  के निर्माण पर 504.99 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर: नेपाल में फंसे 1000 श्रद्धालु, मदद का कर रहे हैं इंतजार