होम ताज़ा खबर एयर स्ट्राइक पर सरकार का बयान- ना सेना, ना सिविलियन सिर्फ आतंकी...

एयर स्ट्राइक पर सरकार का बयान- ना सेना, ना सिविलियन सिर्फ आतंकी हैं टारगेट

पुलवामा अटैक में जान गवाने वाले जवानों का बदला एयर स्ट्राइक से लिया। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया।

vijay gokhale
Source: Twitter

नई दिल्ली। पुलवामा अटैक में जान गवाने वाले जवानों का बदला एयर स्ट्राइक से लिया। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। विदेश सचिव विजय गोखले ने इस पूरे ऑपरेशन की पुष्टि करते हुए इस बारे में देश को जानकारी दी। गोखले ने बताया कि 20 साल से जैश पाकिस्तान से आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

इसे भी पढ़ें: भारत का दम… पाकिस्तान पर गिराए बम

विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था। पाकिस्तान हमेशा इन संगठनों की अपने देश में मौजूदगी से इनकार करता आया है। पाकिस्तान को कई बार सबूत भी दिए गए लेकिन उसने आतंकी संगठन के खिलाफ कोई कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा अटैक पर केजरीवाल का बयान, 40 के बदले 400 की जान

गोखले ने कहा कि जैश भारत के कई हिस्सों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था और इसके लिए फिदायीन आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस खतरे से निपटने के लिए भारत के लिए स्ट्राइक करना बेहद जरूरी हो गया था। हमने खुफिया जानकारी के आधार पर आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है। यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें सिर्फ आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: नदियों का पानी रोकने पर बौखलाया पाकिस्तान, कही ये बात

सिविलियन को नुसकान नहीं…

उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में न किसी सिविलियन और न सेना को टारगेट किया गया है बल्कि हमारे निशाने पर आतंकी कैंप थे। गोखले ने कहा कि बालाकोट में इस कैंप को जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर का रिश्तेदार मौलाना यूसुफ अजहर चला रहा था, साथ ही इस कार्रवाई में किसी नागरिक को नुकसान न हो इसके लिए काफी ऊंचाई से घने जंगलों के बीच इस स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here