आरजेडी ने इस तरह बनाया बीजेपी-जेडीयू को निशाना

by Mahima Bhatnagar

पटना। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की गहमा-गहमी हर तरफ देखने को मिल रही है। कुछ ऐसा ही हाल बिहार की राजनीति का है। वहां चुनाव को लेकर महाभारत छिड़ी हुई है। इसका पता आप हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए आरजेडी के पोस्टर से लगा सकते हैं। इस पोस्टर में आरजेडी के चीफ लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव को अर्जुन दिखाया गया है। जबकि उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव कृषण की भूमिका में नजर आए हैं।

इसे भी पढ़ें: सावन का महत्व: क्या करें, क्या ना करें

पोस्टर में नजर आए यह चेहरे

इस पोस्टर में तेजस्वी के निशाने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पीएम मोदी और अमित शाह हैं। इस पोस्टर को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय के बाहर संविधान बचाओ यात्रा के दूसरे चरण के उपलक्ष्य में लगाया गया है। जिसका टाइटल रखा गया है कलयुग का अर्जुन।

इसे भी पढ़ें: यूपी-उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, बिहार में बाढ़ के हालात

धृतराष्ट्र के रूप में लालू

आरजेडी के इस पोस्टर में जहां एक तरफ तेजस्वी को अर्जुन के रूप में दिखाया गया है, वहीं तेजप्रताप को कृष्ण के रूप में दिखाया गया है। मजेदार बात ये है कि, सिंहासन पर लालू यादव धृतराष्ट्र के रूप में विराजमान हैं। लालू के बगल में राबड़ी देवी अपने पुत्र तेजस्वी को विजय भव: का आशीर्वाद देती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें: एसी कोच में सफर करने वालों की जेब पर पड़ेगा असर, इतना बढ़ सकता किराया

इस पोस्टर को देखकर एक बात साफ हो गई कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। एकतरफ बीजेपी और जेडीयू तो दूसरी तरफ आरजेडी।

इसे भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव: ममता के गढ़ में हुंकार भरेंगे मोदी, 22 सीटों पर टिकी नजर