हमला या हादसा: ममता बनर्जी के दावों पर उठे सवाल?

by Mahima Bhatnagar
mamta banerjee

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हाल ही में घायल हुई। जिसको लेकर बंगाल में काफी हलचल देखी गई। ये हलचल तब देखी गई जब ममता बनर्जी द्वारा आरोप लगाया गया, की उनपर हुआ हमला साजिश के तहत था। जिसके बाद इसको लेकर सोशल मीडिया, डिजिटल मीडिया हर जगह बहस बाजी शुरू हो गई।

इसे भी पढ़ें: क्या वैक्सीन लगवाने के बाद भी हो सकता है कोरोना?

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, “जब सीएम यहां आए थे, तो जनता उनके चारों ओर इकट्ठा हो गई थी। उस समय उनकी गर्दन और पैर में चोट लगी थी। उन्हें धक्का नहीं दिया गया था। कार धीरे-धीरे चल रही थी।” मौके पर मौजूद एक अन्य चश्मदीद चितरंजन दास ने कहा, ”मैं वहीं पर था। मुख्यमंत्री लोगों का अभिवादन कर रही थीं। वह कार के अंदर बैठ चुकी थीं, लेकिन दरवाजा खुला हुआ था। तभी दरवाजा एक पोस्टर से टकराकर बंद हो गया। किसी ने धक्का नहीं दिया। दरवाजे के आसपास कोई नहीं था।”

इसे भी पढ़ें: इन एशियाई देशों में टीके की देरी के पीछे क्या है कारण?

कांग्रेस ने इसे ममता की नौटंकी करार दिया

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने आरोप लगाया है कि 4-5 लोगों ने साजिश के तहत उन पर हमला किया है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी के बाद कांग्रेस ने भी इसे सहानुभूति बटोरने के लिए नाटक बताया है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी को नाटक करने की आदत है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”सहानुभूति बटोरने के लिए यह सियासी पाखंड है। नंदीग्राम में कठिनाई महसूस करने के बाद चुनाव से पहले उन्होंने इस ‘नौटंकी’ की योजना बनाई। वह केवल मुख्यमंत्री नहीं, पुलिसमंत्री भी हैं। क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि पुलिस मंत्री के साथ कोई पुलिसकर्मी नहीं था?”

सीएम ममता का हाल लेने अस्पताल पहुचे राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ SSKM अस्पताल पहुंचे, जहां पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी को इलाज के लिए भर्ती किया गया है। छह डॉक्टरों की टीम ममता बनर्जी का इलाज कर रही है। वहीं, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले के संबंध में राज्य पुलिस से एक रिपोर्ट मांगी है।

इसे भी पढ़ें: बाइडेन सरकार ने बताई अमेरिका के लिए भारत की क्या है अहमियत