लालू के परिवार में फिर पड़ी दरार, तेज प्रताप ने राजनीति से सन्यास लेने का किया फैसला

by Mahima Bhatnagar
tej pratap

पटना। लालू प्रसाद यादव के परिवार और पार्टी में पड़ी कलह थमने का नाम ही नहीं ले रही थी, कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने राजनीति से संन्यास लेने की खबर से सबको हिला कर रख दिया। एक फेसबुक पोस्ट में लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने लिखा है कि उनकी पार्टी के लोग उनके बारे में अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं और जब वह इसकी शिकायत अपनी मां राबड़ी देवी से करते हैं तो उन्हें ही डांट पड़ जाती है। तेज ने कहा है कि उनकी शिकायत को उनके माता-पिता भी नहीं सुन रहे और इस कारण वह काफी दबाव में हैं।

फेसबुक पोस्ट में तेज प्रताप ने लिखा कि जब वह महुआ विधानसभा में टी-पार्टी के लिए पहुंचे तो वहां के कार्यकर्ताओं ने उनसे कहा कि ओम प्रकाश यादव उर्फ भुट्टटू और एमएलसी सुबोध राय गलत अफवाह उड़ाकर उनकी छवि धूमिल कर रहे हैं। तेज प्रताप ने लिखा, ‘इन दोनों ने मेरे बारे में ऐसे-ऐसे शब्द कहे जो मैं नहीं बता सकता। लोगों की मांग थी कि इन दोनों को पार्टी से बाहर किया जाए। लेकिन मैंने उनसे कह दिया कि इनकी शिकायत मैं मम्मी-पापा से कई बार कर चुका हूं लेकिन वे मेरी नहीं सुनते।’ उन्होंने लिखा कि वह इन वजहों से काफी दबाव में हैं और अगर ऐसा ही रहा तो राजनीति छोड़ देंगे।

आपको बता दें कि रविवार को बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ‘टी विद तेज प्रताप’ कैंपेन शुरू किया था। इसके जरिए उन्होंने रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र महुआ के लोगों की समस्याएं सुनी थीं। इसी के बाद तेज प्रताप ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पार्टी की कलह की बातें आम कर दी हैं।