बिगड़ती बात को संभालने पटना पहुंचेंगे अमित शाह, नीतीश से कर सकते हैं मुलाकात

by Mahima Bhatnagar

पटना। बीजेपी ओर जदयू के बीच काफी समय से कलह चल रही है। भले ही ये दोनों पार्टियां सुबकुछ सही होने का दावा करती हैं लेकिन दोनों के बीच कही ना कही रार देखने को मिलती है। जिसको देखकर लगता है कि बीजेपी को लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बिहार में काफी मुश्किल होने वाली हैं। क्योंकि ये रार उनकी पार्टी को ही नहीं,  बल्कि उनकी वोट संख्या को भी तोड़ सकती है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 6 जवान शहीद, कई घायल

सीट बंटवारा बिहार को सबसे बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है, जिसका विवाद रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। 2015 विधानसभा चुनावों में बीजेपी से ज्यादा सीट जीतने वाली जदयू सीट बंटवारे में इस परिणाम को आधार बनाने की मांग पर अड़ी हुई है।

इसे भी पढ़ें: सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच, बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहला जत्था हुआ रवाना

बीजेपी और जदयू के बीच बिगड़ते हालात को थामने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 जुलाई को पटना जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाह 11 जुलाई को बिहार दौरे पर जाएंगे और वहां जाकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकार करेंगे। लेकिन यह मुलाकात कब होगी इसका पता अभी किसी को नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बिहार मैट्रिक बोर्ड के नतीजे घोषित, इन-इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप

संजय सिंह का बीजेपी को जवाब

मंगलवार को जदयू के नेता संजय सिंह ने कहा था कि बीजेपी के वह नेता जो हमेशा हेडलाइंस में बने रहना चाहते हैं उन्हें नियंत्रण में रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 के चुनाव में बहुत बड़ा अंतर है। बीजेपी को बहुत अच्छे से पता है कि बिहार में नीतीश कुमार के बिना चुनाव जीतना आसान नहीं होगा। अगर बीजेपी को सहयोगी पार्टी की जरूरत नहीं है तो वह बिहार में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है।

इसे भी पढ़ें: नीतीश ने फोन कर जाना लालू का हाल, तेजस्वी ने किया पलटवार