होम ताज़ा खबर बालाकोट मदरसे के छात्र ने एयर स्ट्राइक को लेकर दिया ये बयान

बालाकोट मदरसे के छात्र ने एयर स्ट्राइक को लेकर दिया ये बयान

26 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। पाकिस्तान का कहना है कि, भारत की तरफ से जो एयर स्ट्राइक हुई उसके बारे में उन्हें पहले ही जानकारी हो गई थी।

madarsa

नई दिल्ली। 26 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। पाकिस्तान का कहना है कि, भारत की तरफ से जो एयर स्ट्राइक हुई उसके बारे में उन्हें पहले ही जानकारी हो गई थी। जिसके बाद उस इलाके को खाली करा दिया गया। इसमें किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। वहीं भारतीय सेना की तरफ से जो जानकारी प्रात्त हुई उसमें यह कहा गया कि, एयर स्ट्राइक में 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं।

इसे भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर मंदिरों में उमड़ी भोले के भक्तों की भीड़, हर तरफ बम बम भोले

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाया जा रहा मदरसे से एक छात्र का बयान सामने आया है। उसने अपने बयान में कहा है कि, जिस समय एयर स्ट्राईक हुई उसके एक हफ्ते पहले हमसे मदरसा खाली करवा दिया गया था। 26 फरवरी को जिस समय धमाका हुआ उस समय हम सो रहे थे। जिस समय धमाका हुआ हमे लगा भूकंप आया है। इसलिए हम दोबारा सोने चले गए। सुबह जब हम नमाज के लिए उठे तो हमने देखा की वहां धमाका हुआ है। धमाका हमारी जगह से काफी करीब था। छात्र ने बताया कि, उस धमाके के बाद हमे उस जगह से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया।

इसे भी पढ़ें: पाक का पकड़ा गया झूठ, F-16 विमान का मलबा जिसे भारत ने मार गिराया

मदरसे के छात्र ने परिवार के सदस्यों को बताया कि घटना के कुछ दिन पहले ही मदरसे पर सैनिकों की तैनाती हो गई थी। क्योंकि मदरसे की फोटो कहीं लीक हो गई थी। सुरक्षित स्थान पर दो-तीन दिन रोकने के बाद लोगों को उनके घर लौट जाने के लिए कह दिया गया।

इसे भी पढ़ें: इन देशों ने दिया आतंकी मसूद अजहर को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव

उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि गोपनीय सूचना मिली थी कि जैश के आतंकी भारत पर हमले की साजिश रच रहे हैं। इस सूचना के आधार पर भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सेंटर को निशाना बनाया। गोखले ने बताया कि इस हमले में जैश के टॉप कमांडर, कुछ ट्रेनर और आतंकवादियों का सफाया हो गया। वहीं सोमवार को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने बताया कि एयरफोर्स को जो टारगेट दिए गए थे उस वायुसेना ने हिट किया। हालांकि कि जानमाल के नुकसान पर उन्होंने कहा कि यह एजेंसियों का काम है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here